रीडिंग लेने के बहाने घर में घुसता था सीरियल किलर, 5 महिलाओं का साइकिल की चेन से गला घोंटा

कोलकाता. पश्चिम बंगाल पुलिस ने घर में अकेली महिलाओं पर हमला करने वाले सीरियल किलर को गिरफ्तार किया है। रविवार को आरोपी की गिरफ्तारी के बाद पुलिस उससे पांच महिलाओं के कत्ल के संबंध में पूछताछ कर रही है। पुलिस के मुताबिक, आरोपी कामरुज्जमान सरकार (42) ने बीते 5 महीने में इन महिलाओं को निशाना बनाया। वह वारदात के दौरान साइकिल की चेन से पहले गला घोंटता था, फिर लोहे की रॉड से सिर पर वार करता था।
पुलिस के मुताबिक, सरकार ने जनवरी से मई के बीच पूर्वी बर्दवान और पड़ोसी हुगली जिले में महिलाओं पर जानलेवा हमले किए। दिन में वह कुछ वक्त के लिए कबाड़ का सामान खरीदता था। इसके बाद साफ-सुथरे कपड़े पहनकर मीटर रीडिंग लेने के बहाने घर में दाखिल होता था। वारदात के लिए दोपहर का वक्त और ऐसे घरों को चुनता था, जहां महिलाएं अकेली हों।
साइकिल की चेन से गला घोंटकर मारता था
एसपी (बर्धवान) भास्कर मुखोपाध्याय ने बताया कि आरोपी ने 21 मई को पुतुल माझी नाम की महिला की हत्या की थी। यहां मिले सीसीटीवी फुटेज में लाल रंग की बाइक पर लाल हेलमेट पहने हुए एक संदिग्ध नजर आया था। इसके बाद सरकार को गिरफ्तार कर लिया गया। उससे चार और महिलाओं के कत्ल के बारे में पूछताछ की जा रही है। सभी महिलाओं की हत्या साइकिल की चेन से गला घोंटकर की गई थी।
महिलाओं की हत्या करना ही मकसद था: पुलिस
पुलिस के मुताबिक, आरोपी ने वारदात के बाद कुछ घरों से कीमती सामान भी चोरी किया है, लेकिन वारदात के पीछे सिर्फ यही कारण नहीं है। उसका पहला मकसद महिलाओं की हत्या करना होता था। वह पीड़िताओं के प्राइवेट पार्ट्स में कोई धारदार चीज भी डालता था। आरोपी सरकार शादीशुदा है और उसके तीन बच्चे भी हैं।