प्रमोशन इवेंट में पत्रकार से भिड़ीं कंगना, एकता कपूर ने हाथ जोड़कर माफी मांगी

बॉलीवुड डेस्क. कंगना रनोट और राजकुमार राव स्टारर ‘जजमेंटल है क्या’ का पहला गीत द वखरा सॉन्ग रविवार शाम रिलीज किया गया। इस दौरान तब विवाद की स्थिति बन गई, जब कंगना मीडिया से बातचीत कर रही थीं। प्रेस कॉन्फ्रेंस में जस्टिन राव नाम के पत्रकार ने जैसे ही अपना नाम बताया, कंगना रनोट उस पर भड़क उठीं। करीब साढ़े छह मिनट तक वो पत्रकार से झगड़ती रहीं। कंगना ने कहा, “जस्टिन तुम तो हमारे दुश्मन बन गए हो यार। बड़ी घटिया बातें लिख रहे हो। कितनी ज्यादा गंदी-गंदी बातें लिख रहे हो। इतना गंदा सोचते कैसे हो।”
जब पत्रकार ने बीच में टोकते हुए कहा कि उनका इस तरह का आरोप लगना अनुचित है तो कंगना ने कहा, “लेकिन तुम्हारे लिए ऐसा करना उचित है?” कंगना ने आगे कहा, “तुमने कहा कि मैं जिंगोस्टिक महिला हूं, जिसने मणिकर्णिका बनाई है। क्या राष्ट्रवाद पर फिल्म बनाकर मैंने कोई गलती कर दी?”
पत्रकार ने कहा- मैंने कोई ट्वीट नहीं किया
पत्रकार ने कहा, “मैंने मणिकर्णिका के बारे में कोई ट्वीट नहीं किया।” इस पर कंगना बोलीं, ‘मैं भेजूंगी तुम्हे वो।” जवाब में पत्रकार ने कहा, “यह सही तरीका नहीं है कंगना। आप सिर्फ इसलिए पत्रकार को नहीं डरा सकतीं, क्योंकि आप पावर में हैं।” इस पर कंगना ने सफाई दी, “मै किसी को डरा नहीं रही हूं। जैसे यहां सब एक-दूसरे से बात कर रहे हैं। मैं भी वैसे ही बात कर रही हूं।”
कंगना का तर्क- तुम मेरी वैन में आए थे
कंगना ने आगे कहा, “जस्टिन तुम मेरी वैन में आए थे। हमने साथ लंच किया था। हमारा इंटरव्यू हुआ था। तुमने तीन घंटे मेरी वैन में बिताए थे। तुम दोस्त हो। इस संदर्भ में मैं कह रही हूं कि तुम जैसे ही वैन से बाहर हुए, चीजें एकदम बदल गईं। मैं तुम्हे पर्सनली जानती हूं। इसलिए यह मत कहो कि मैं तुम्हे डराने की कोशिश कर रही हूं। तुमने मुझे पर्सनली मैसेज भेजे, तुम मेरी वैन में आए, तो यह कहने की कोशिश मत करो कि मैं स्टार की तरह बर्ताव कर रही हूं। मैं तुमसे दोस्त की तरह बात कर रही हूं।”
पत्रकार का दावा- मैंने कोई मैसेज नहीं किए
पत्रकार ने सफाई देते हुए कहा, “मै कभी आपकी वैन में 3 घंटे तक नहीं रहा। मैंने आपका इंटरव्यू लिया था, जो पीआर पराग देसाई के जरिए हुआ था। मैंने आधे घंटे इंटरव्यू लिया था। हमने साथ लंच नहीं किया था। मैंने कभी आपको मैसेज नहीं भेजे। मैंने अपना जॉब किया।”
बहस बढ़ने के बाद कंगना ने जस्टिन से साफ कहा कि वो उनसे बात नहीं करना चाहतीं। उनके मुताबिक, जस्टिन ने उनकी इमेज खराब की। बकौल कंगना, “मैं तुम्हारे किसी सवाल का जवाब नहीं देना चाहती। तुमने मुझे बदनाम करने के लिए अभियान चलाया।”
एकता कपूर को मांगनी पड़ी माफी
कंगना और जस्टिन की बहस बढ़ती देख प्रोड्यूसर एकता कपूर को सामने आना पड़ा। उन्होंने हाथ जोड़कर मीडिया से माफी मांगी। तब कहीं जाकर मामला कुछ शांत हुआ और दूसरे रिपोर्टर्स के साथ कंगना और फिल्म की टीम ने प्रेस कॉन्फ्रेंस पूरी की।
यहां से शुरू हुआ था विवाद
विवाद की जड़ें मार्च में पत्रकार द्वारा किए गए उस ट्वीट से जुड़ी हुई हैं, जिसमें उसने कंगना की फिल्म मणिकर्णिका : द क्वीन ऑफ झांसी की पाकिस्तान में रिलीज पर सवाल उठाया था।
पत्रकार ने लिखा था, “उरी और पुलवामा हमले के बाद पाकिस्तान के एक इवेंट में जाने की वजह से कंगना शबाना आजमी और दूसरे सेलेब्स पर भड़की थीं। मैंने उनसे पूछा था कि फिर उसी उरी हमले के बाद उन्होंने अपनी फिल्म मणिकर्णिका पाकिस्तान में रिलीज कैसे की? इस पर उनका रिएक्शन देखिए।”