लंच बॉक्स में फिश लाने पर प्राइमरी स्कूल टीचर संतोष कुमार को किया सस्पेंड

बस्ती: यूपी के प्राइमरी स्कूल के एक टीचर के लंच बॉक्स में मछली देखकर अधिकारी को इतना गुस्सा आया कि उन्होंने टीचर को फौरन सस्पेंड कर दिया। यह चौंकाने वाला मामला यूपी के बस्ती जिले के एक प्राइमरी स्कूल का है। बताया जा रहा है कि टीचर के खिलाफ और भी कई शिकायतें हैं। वहीं बेसिक शिक्षा अधिकारी का कहना है कि लंच में मछली के अलावा भी कई वजहें हैं जिनकी वजह से टीचर को सस्पेंड किया गया है।
गुरुवार को स्कूल की जांच में पहुंचे बेसिक शिक्षा अधिकारी (बीएसए) अरुण कुमार टीचर के लंच बाॅक्स में मछली देखकर इतने नाराज हो गए कि उनके खिलाफ निलंबन की कार्रवाई कर बैठे। बीएसए अरुण कुमार गुरुवार को सदर ब्लाॅक के सरकारी प्राइमरी स्कूल बकैनियादीप में निरीक्षण के लिए गए थे। इस दौरान स्कूल के एक अध्यापक संतोष कुमार लंच में मछली लेकर आए थे।
बीएसए ने बाकी चीजों के साथ टीचर के लंच बाॅक्स भी चेक किए और मछली पकड़ी गई। बताया जाता है कि बीएसए मछली देखकर नाराज हो गए और टीचर को सस्पेंड कर दिया। टीचर के खिलाफ कार्रवाई पर सफाई देते हुए बीएसए अरुण कुमार ने बताया कि टीचर को सस्पेंड करने के पीछे लंच में मछली लाने के अलावा भी कई वजहें हैं।