‘कौन बनेगा करोड़पति’ में लॉटरी का झांसा देकर आईएएस की मां को ठगा

आगरा: अपराधियों के हौसले किस कदर बुलंद हैं, इसकी बानगी उत्तर प्रदेश के आगरा में देखने को मिली। यहां आईएएस की मां को ‘कौन बनेगा करोड़पति’ में सलेक्ट होने और 25 लाख की लॉटरी निकलने का झांसा देकर ठगी का शिकार बना लिया गया। इस मामले में शिकायत दर्ज होने के बाद अब पुलिस की साइबर सेल टीम जांच कर रही है।
दरअसल, आगरा के बल्केश्वर निवासी सत्यप्रकाश गर्ग के बेटे संजय गर्ग केरल में आईएएस हैं। संजय की मां पुष्पा देवी गृहणी हैं। पुष्पा देवी के पास 25 जुलाई को एक कॉल आया था। कॉल करने वाले ने कहा कि मैं ‘कौन बनेगा करोड़पति’ से बोल रहा हूं और अमिताभ बच्चन का प्रतिनिधि हूं। सभी शहरों में लोगों का चयन किया गया था। इसमें आपका नाम आया है। आपकी 25 लाख रुपये की लॉटरी निकली है। इसका चेक लेने के लिए टैक्स के रूप में 16 हजार रुपये जमा करने होंगे।
पुष्पा देवी, कॉल करने वालों की बातों में आ गई। इस पर साइबर अपराधी ने उनके मोबाइल पर एक विडियो भी वॉट्सऐप किया। इसमें रुपये जमा कैसे करें? इसकी जानकारी दी गई थी। पुष्पा देवी ने रकम जमा कर दी। तीन दिन बाद फिर कॉल आया। इस बार कहा कि कंपनी का मैनेजर चेक पर हस्ताक्षर करने के लिए 70 हजार रुपये और मांग रहा है। इस पर पुष्पा देवी को शक हो गया और उन्होंने झिझकते हुए पति और बेटे को इस बारे में बताया।
पति और बेटे की सलाह पर पुष्पा देवी ने इस मामले की शिकायत थाना न्यू आगरा में की। इस बारे में थाना प्रभारी निरीक्षक का कहना है कि जांच साइबर क्राइम सेल को भेजी गई है।