पत्नी को वीडियो कॉल कर दिखाया फंदा, फिर उसी से लगा ली फांसी

भोपाल . छोटी सी बात पर दंपती के बीच हुए विवाद के बाद पति ने फांसी लगाकर जान दे दी। किसी से फोन पर बात करते देख पत्नी ने पति पर शक किया था। इस बात पर दोनों में बहस हुई और पति अपनी पत्नी को ससुराल में ही छोड़ आया। रात में वीडियो कॉल कर पत्नी को फंदा दिखाया और उसकी आंखों के सामने फांसी लगाकर जान दे दी। जहांगीराबाद पुलिस ने मर्ग कायम कर जांच शुरू कर दी है।
कठपुतली नगर, रोशनपुरा निवासी 35 वर्षीय उमेश सेन अपेक्स बैंक के पास भेलपुरी का ठेला लगाते थे। एसआई ओपी कमलपुरिया के मुताबिक जन्माष्टमी मनाने उमेश गुरुवार को अपनी पत्नी आरती के साथ बैरसिया स्थित ससुराल गए थे। साथ में बेटा और बेटी भी गए थे। यहां आरती ने उमेश को किसी से फोन पर बात करते हुए देखा। शक होने पर सवाल किए तो दोनों में बहस होने लगी। बात इतनी बढ़ गई कि नाराजगी में उमेश अपने बेटे को साथ लेकर दोपहर करीब चार बजे घर लौट आए। यहां कबूतरों को दाना डाला फिर अपने कमरे में चले गए। रात में पत्नी को 3-4 बार कॉल किए, जो रिसीव नहीं हुए। आखिर में उमेश ने वीडियो कॉल किया। कॉल रिसीव होते ही उमेश ने पहले से तैयार किया हुआ फंदा आरती को दिखाया। कहा देख मैं मरने जा रहा हूं। इसके बाद फांसी लगा ली।
जब तक भाई पहुंचता, तब तक हो चुकी थी काफी देर : घबराई आरती ने अपने देवर राजू को कॉल कर पूरा वाकया बताया। राजू दो मकान छोड़कर रहते हैं। राजू ने बताया कि जब तक मैं दौड़कर भइया के कमरे में पहुंचा, तब तक काफी देर हो चुकी थी। राजू ने फंदा काटकर उमेश को अस्पताल पहुंचाया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। राजू की सूचना पर पहुंची जहांगीराबाद पुलिस ने मर्ग कायम कर जांच शुरू कर दी है। खुदकुशी से पहले उमेश ने अपने बेटे को सुला दिया था। उमेश तीन भाई और एक बहन में सबसे बड़े थे।