25 हजार का चालान कटते ही युवक ने बाइक में लगा दी आग, बाइक की कीमत ही 15 हजार रुपये

नई दिल्ली, जेएनएन। दक्षिणी दिल्ली में शराब पीकर बाइक चलाना एक युवक को महंगा पड़ गया। ट्रैफिक पुलिस ने एक शख्स की बाइक का 25 हजार रुपये का चालान कर दिया। सर्वोदय नगर निवासी राकेश को यातायात पुलिस ने रोककर जांच की तो पता चला कि उसने शराब पी रखी है। नए यातायात नियम के तहत पुलिस ने उसका 25 हजार रुपये का चालान कर दिया।
25 हजार का चालान कटते ही युवक ने कहा कि उसकी पुरानी हीरो स्पलेंडर बाइक की कीमत ही 15 हजार रुपये है। इसलिए इसका चालान क्या कटवाना। चालान कटवाने से इनकार करने के बाद युवक ने अपनी ही बाइक में आग लगा दी। बाइक में आग लगने के बाद मौके पर हड़कंप मच गया। पुलिस ने मामले की जानकारी दमकल विभाग को दी। आग की सूचना पाकर मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम ने आग पर काबू पाया। फिलहाल मालवीय नगर पुलिस ने युवक के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।
दिल्ली में इस तरह का पहला मामला
बता दें कि नया मोटर व्हीकल एक्ट लागू होने के बाद दिल्ली में शायद इस तरह का यह पहला मामला है। इतनी बड़ी रकम का चालान अपने आप में बड़ी बात है। इससे पहले गुरुग्राम में 15 हजार की स्कूटी का 23000 रुपये का चालान कर दिया गया था।
15000 रुपये की स्कूटी का 23000 का चालान
इससे पहले अभी हाल में ही गुरुग्राम में एक शख्स की 15 हजार की स्कूटी का ट्रैफिक पुलिस ने 23 हजार रुपये का चालान कर दिया था। यह शख्स दिल्ली के गीता कॉलोनी इलाके में रहता है और उसने यह जुर्माने की रकम भरने से साफ मना कर दिया था। जिस शख्स की गाड़ी का चालान हुआ था उसका नाम दिनेश मदान है और वह मूल रूप से दिल्ली की गीता कॉलोनी में रहते हैं।
दिनेश का कहना था कि जब उन्होंने गुरुग्राम यातायात पुलिस टीम ने पकड़ा तो उसके पास स्कूटी से जुड़े कागजात नहीं थे। वहीं, इतने भारी जुर्माना पर दिनेश मदान का कहना है कि उन्होंने यातायात पुलिसकर्मियों से गुजारिश की थी। वह दिल्ली स्थित घर से कागजात मंगा रहे हैं, लेकिन पुलिसवालों उनकी एक नहीं सुनी। आखिरकार कुल मिलाकर उन्होंने 23000 रुपये का भारी-भरकम चालान काट दिया।
बता दें कि एक सितंबर यानी रविवार से देशभर में मोटर वाहन (संशोधन) विधेयक, 2019 लागू हो गया है। इसके तहत अब वाहन चालकों को 10 गुना तक ज्यादा चालान भरना पड़ रहा है।