नोएडा: पुलिस से झड़प का विडियो बनाने पर पत्रकार को थाने में गुजारनी पड़ी रात

नोएडा: पुलिसकर्मियों और कुछ लोगों के बीच झड़प का विडियो बनाने पर जारी करने वाले पत्रकार को रात थाने में गुजारनी पड़ी। पुलिस ने पत्रकार पर दंगा भड़काने का आरोप लगाते हुए उन्हें रात भर पुलिस थाने में ही रखा। अमर उजाला अखबार के वेब डिपार्टमेंट में काम करने वाले 27 वर्षीय दिनेश कुमार को पुलिस ने संस्थान की ओर से उनकी पहचान की पुष्टि के बाद ही जाने दिया गया। हालांकि अब भी उनके खिलाफ दंगा भड़काने के आरोप में एफआईआर दर्ज है।
हालांकि सूत्रों का कहना है कि पुलिस ने इस पूरे मामले में माफी मांग ली है और कहा है कि मसले को सुलझा लिया जाएगा। बता दें कि इससे पहले एसपी सिटी विनीत जायसवाल ने कहा था कि पत्रकार का नाम एफआईआर से नहीं हटाया जाएगा क्योंकि उन्होंने लोगों को भड़काने की कोशिश की थी। हालांकि पत्रकार दिनेश कुमार ने इस आरोप को खारिज किया था।
नोएडा सेक्टर-58 थाने की पुलिस ने दिनेश कुमार बुधवार की शाम को हिरासत में लिया था, जब वह खोड़ा लेबर चौक पर एक झड़प का विडियो बना रहे थे। कुमार ने हमारे सहयोगी अखबार टाइम्स ऑफ इंडिया से बताया कि वह शाम को 7:30 बजे अपनी शिफ्ट खत्म करके लौट रहे थे। उसी वक्त उन्होंने वह झड़प देखी और ऑटो से उतरकर विडियो बनाने लगे ताकि उस पर रिपोर्ट बना सकें।