शाहरुख-अमिताभ के साथ रोमांस कर चुकी हैं ‘बाहुबली’ की राजमाता, नाना के साथ किसिंग सीन ने मचाई थी सनसनी

फिल्म ‘बाहुबली’ भारतीय सिनेमा की ना केवल सबसे बड़ी हिट फिल्म है बल्कि इस फिल्म ने कई किरदारों को हमेशा के लिए यादगार बना दिया। चाहे वो महेंद्र बाहुबली हों, कटप्पा, शिवगामी या देवसेना हों। सभी एक्टर्स ने अपने रोल को इस कदर जीवंत तरीके से निभाया कि असल जिंदगी में भी लोग इन एक्टर्स को फिल्मी किरदार के नाम से जानने लगे। हिंदी सिनेमा प्रेमियों के लिए इनमें से शिवगामी का नाम नया नहीं है। फिल्म में गुस्सैल चेहरा, माथे पर चमक और वीरांगना जैसी शख्सियत शिवगामी यानी राम्या कृष्णन ने कई बॉलीवुड फिल्मों में काम किया है। राम्या के जन्मदिन पर जानते हैं उनकी जिंदगी से जुड़ी कुछ खास बातें।
फिल्म ‘बाहुबली’ में राजमाता का किरदार निभाने वाली शिवगामी देवी ने वैसे तो कई हिंदी और तेलुगु फिल्मों में काम किया लेकिन उन्हें पहचान ‘बाहुबली’ से ही मिली। शिवगामी का असली नाम राम्या कृष्णन है। राम्या अपना 49वां जन्मदिन मनाने जा रही हैं। राम्या महज 13 की उम्र में फिल्मों में आ चुकी थीं।
1998 में आई डेविड धवन की फिल्म ‘बड़े मियां छोटे मियां’ में राम्या अमिताभ बच्चन और गोविंदा के साथ नजर आई थीं। इसी साल राम्या की एक और फिल्म रिलीज हुई ‘वजूद’। इसमें उनके साथ नाना पाटेकर और माधुरी दीक्षित कास्ट हुए थे। इस फिल्म में नाना पाटेकर और राम्या के किसिंग सीन सीन ने काफी चर्चा बटोरी थी। राम्या ने अपने से बड़े स्टार से साथ बड़ी बेबाकी से किसिंग सीन दिया था।
राम्या ने शाहरुख के साथ फिल्म ‘चाहत’ में रोमांस किया था। इस फिल्म में शाहरुख के अपोजिट पूजा भट्ट थीं। फिल्म का गाना ‘दिल की तनहाई’ सुपरहिट हुआ था। इस फिल्म में राम्या को बहुत पसंद किया गया था। राम्या के लाइफस्टाइल की बात करें तो उनके पास मर्सिडीज बेंज एस350 जैसी कई लग्जरी कार है। राम्या फिलहाल अपने परिवार के साथ चेन्नई के इंजमबक्कम में रहती हैं। यहीं उनका बंगला है। साल 2012 में राम्या की मेड ने करीब 10 लाख रुपए की गोल्ड ज्वैलरी चोरी की थी।
साल 2003 में राम्या ने तेलुगु फिल्ममेकर कृष्णा वामसी से शादी की। उनका एक बेटा है। अपने फिल्मी करियर में राम्या कई बड़े बॉलीवड़ स्टार्स के साथ काम कर चुकी हैं। राम्या के हीरो में शाहरुख खान, विनोद खन्ना, नाना पाटेकर और अमिताभ बच्चन का नाम शामिल है।
राम्या इसी साल तमिल भाषा की फिल्म ‘सुपर डीलक्स’ में नजर आई थीं। फिल्म में राम्या ने एक अधेड़ उम्र की महिला, जो पॉर्नस्टार है का किरदार निभाया था। फिल्म को त्यागराजन कुमारराज ने डायरेक्ट किया था। फिल्म की शूटिंग के दौरान डायरेक्टर कुमारराजा की वजह से राम्या को एक खास सीन के लिए 2 दिनों में 37 बार टेक लेने पड़े।