शोर्ट फिल्म के लिए शूटिंग के बहाने की युवक ने असली शादी, वीडियो वायरल करने की धमकी

भोपाल. ये हकीकत बिल्कुल फिल्मी है….किरदार सबके सब झूठे हैं…दूल्हा इस फिल्म का सबसे बड़ा विलेन है… इस फिल्म में धोखाधड़ी, आपराधिक षड्यंत्र, ब्लैकमेलिंग के ही सीन हैं… कहने को तो यह शार्ट फिल्म है…लेकिन इसमें धोखाधड़ी चरम पर है। झूठे किरदारों ने अपनी स्क्रिप्ट के मोहजाल में एक 21 वर्षीय बीएससी छात्रा को अपना निशाना बनाया। पढ़िए इस पूरी कहानी को…क्योंकि ये फिल्म कभी स्क्रीन पर नहीं आएगी….हो सका तो इसके सभी फर्जी किरदार जेल की हवा खाएंगे। क्योेंकि इस फिल्म का क्लाइमैक्स धोखाधड़ी से भरपूर है।
झूठे किरदारों की कैमरे के सामने एक्टिंग-
पहला झूठा किरदार पूजा….इसी ने फिल्म की स्क्रिप्ट छात्रा को सुनाई…
पूजा बोली… शॉर्ट फिल्म में शादी का सीन है। तुम्हें दुल्हन का रोल निभाना है। चलो… आज ही कमला नगर स्थित आर्य समाज मंदिर में यह सीन शूट होगा। दूल्हे का रोल मेरे मामा का बेटा निभाएगा। वह ही तुम्हे यह रोल देना चाह रहा है। तुम जल्दी से दुल्हन की तरह तैयार हो जाओ।
छात्रा बोली…परिवार से पूछे बगैर कैसे चल सकती हूं।
पूजा बाेली.. तुम आज का सीन कर लो, उसके बाद यदि तुम इस फिल्म के लिए सिलेक्ट हो गई तो परिवार से बात करना। …और पूजा के साथ छात्रा चल देती है।
आर्य समाज मंदिर में पहले से मौजूद बाकी झूठे किरदार….प्रकाश यानी दूल्हे का किरदार निभाने वाला.. इनके अलावा सत्य प्रकाश और राजेंद्र।
शूट से पहले छात्रा को रिफ्रेशमेंट के लिए समोसे दिए जिसे खाते ही वह हल्की बेसुध हो गई। कोई डायलॉग डिलीवरी थी नहीं।
लाइट…कैमरा और एक्शन… शहनाई की गूंज… दूल्हा और दुल्हन ने एक दूसरे काे माला पहनाई। शादी का सीन भी शूट हो गया… और पैक अप।
क्लाइमैक्स… छात्रा को ये पता ही नहीं था कि उसकी ये शादी रील सीन में नहीं बल्कि रियल में हुई है।
छात्रा ने पुलिस से की शिकायत
कमला नगर थाना प्रभारी विजय सिंह सिसोदिया बताते हैं कि इस धोखाधड़ी का शिकार हुई 21 साल की युवती शहर के एक सरकारी कॉलेज से बीएससी कर रही है। घटना बीती एक जनवरी की है। छात्रा हमेशा की तरह कॉलेज पहुंची ताे उसकी सगी रिश्तेदार पूजा ने ऐसा प्रलोभन दिया था। पूजा ने उसे बताया थो कि उसके मामा का बेटा प्रकाश एक शॉर्ट फिल्म बना रहा है।
विलेन निकला प्रकाश….कहा- वीडियो कर दूंगा वायरल
थाना प्रभारी ने बताया कि छात्रा से 10वीं की मार्कशीट समेत अन्य दस्तावेज लिए गए थे। उसे बताया था कि ये सीन कोई बालिग ही कर सकती है, इसलिए ये दिखाकर तुम्हारा रोल पक्का कर देंगे। प्रकाश ने रीवा चलने का दबाव बनाया तो छात्रा ने विरोध शुरू किया। इस पर वह शादी का वीडियो वायरल करने की धमकी देने लगा। छात्रा ने नगर पुलिस से शिकायत की तो जांच के बाद पुलिस ने चारों रिश्तेदारों के खिलाफ धोखाधड़ी, आपराधिक षड़यंत्र, ब्लैकमेलिंग और धमकाने की धाराओं में केस दर्ज किया है। किसी की गिरफ्तारी नहीं हो सकी है।