बारिश से बेहाल बिहार, घर में फंसे डेप्युटी CM मोदी का रेस्क्यू

पटना: बिहार में पिछले पांच दिनों से हो रही मूसलाधार बारिश के बाद बिहार में जिंदगी पूरी तरह ठप है। बारिश से जुड़े हादसों में मरने वालों की संख्या 29 तक पहुंच गई है। इस बीच मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे के दौरान पटना सहित राज्य के अन्य जिलों में फिर भारी बारिश की चेतावनी देते हुए अलर्ट जारी किया है। बिहार में बारिश से मचे हाहाकर के बीच राजनीति भी शुरू हो गई है। एक तरफ जहां बीजेपी विधायक ने प्रशासन पर सहयोग नहीं करने का आरोप लगाया है। वहीं, लालू यादव के बेटे और सूबे के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने बारिश के बहाने नीतीश कुमार पर तंज कसा है। हालांकि इस बीच कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने अपने कार्यकर्ताओं से राहत और बचाव कार्य में जुट जाने की अपील की है।
लगातार बारिश से राजधानी पटना झील में तब्दील हो चुकी है। हालात के मद्देनजर केंद्रीय मंत्री और पटना साहिब से सांसद रविशंकर प्रसाद भी पटना पहुंच गए हैं। उधर, बीजेपी विधायक अरुण सिन्हा ने प्रशासन पर सहयोग नहीं करने का आरोप लगाया है। सिन्हा ने कहा कि प्रशासन से उचित सहयोग नहीं मिलने के कारण ही रविशंकर प्रसाद का पटना आना पड़ा है।
अगले 24 घंटे भारी बारिश के आसार
उधर, पटना में मौसम विभाग ने फिर बारिश का अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग ने अपने पूर्वानुमान में कहा है, ‘अगले 24 घंटे के दौरान पटना सहित राज्य के अधिकांश क्षेत्रों में बादल छाए रहेंगे तथा कई इलाकों में भारी बारिश के आसार हैं।’ बारिश और जलजमाव के कारण पटना सहित विभिन्न जिलों के शिक्षण संस्थानों को मंगलवार तक के लिए बंद करने का निर्देश दिया गया है।