लड़की के किडनैपर ने ऑन किया मोबाइल और पकड़ा गया

नई दिल्ली: स्कूल जाते समय किडनैप हुई 8वीं में पढ़ने वाली नाबालिग लड़की को दिल्ली पुलिस ढूंढने में कामयाब हो गई है। बुधवार देर रात चंडीगढ़ से लड़की को सकुशल बरामद कर लिया गया। आरोपी सद्दाम अंसारी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। 25 दिनों से 4 राज्यों में लड़की की तलाश में दिल्ली पुलिस जुटी थी। इस मामले में होम मिनिस्ट्री तक ने संज्ञान लिया था।
बुधवार देर रात अचानक लोकेशन के बारे में पता चला और चंडीगढ़ पुलिस के साथ संयुक्त कार्रवाई में दिल्ली पुलिस उसके ठिकाने पर पहुंच गई। गुरुवार तड़के चंडीगढ़ से दोनों को दिल्ली लेकर पहुंची पुलिस ने लड़की का मेडिकल कराया। चाइल्ड वेलफेयर कमिटी के सामने बयान लिया गया। आरोपी सद्दाम से पूछताछ चल रही है।
पुलिस अफसरों ने चंडीगढ़ से दोनों की बरामदगी की पुष्टि की। पुलिस सूत्रों ने बताया कि 13 अगस्त को आरोपी सद्दाम लड़की को सीधे चंडीगढ़ ले गया। पहले दो दिन दोनों चंडीगढ़ के होटल में रुके। उन्होंने बाद में एक रेहड़ी पर छोले भटूरे खाए। उस रेहड़ी वाले से रेंट पर कमरे की बात की। उसने लड़की को अपनी बीवी बताया। इस दौरान लड़की के साथ शारीरिक संबंध भी बनाए। रेहड़ी वाले ने रूम रेंट पर दिलाने में मदद की। उसने बर्तन भी दिए।
लड़की ने बयान दिया कि रूम में उसे तीन दिन तक बंद रखा गया। इस दैरान सद्दाम को एक मॉल में मजदूरी का काम मिल गया। इस बीच, लड़की ने कहा कि उसे मम्मी-पापा की बहुत याद आती है। आरोप है कि सद्दाम ने उसे सब भूल जाने की हिदायत दी। लड़की के पास मोबाइल फोन नहीं था। दिल्ली पुलिस दोनों की तलाश में यूपी, उत्तराखंड, हरियाणा, पंजाब में भटक रही थी। सभी राज्यों की पुलिस को इंटरनल वॉट्सऐप पर फोटो शेयर करके अलर्ट किया गया। 50 हजार रुपये इनाम की घोषणा की।
इस बीच, जिस दिन से सद्दाम गया, तब से उसने अपना मोबाइल बंद कर रखा था। बुधवार को सद्दाम ने पुराने मोबाइल में सिम डालकर ऑन किया। इससे पुलिस को उसकी लोकेशन के बारे में पता चल गया। दिल्ली और चंडीगढ़ पुलिस सिविल ड्रेस में उस लोकेशन पर पहुंची। देर रात सद्दाम पानी लेने के लिए कमरे से उतरा था। पुलिस ने चेक करने के लिए अचानक सद्दाम का नाम पुकारा। जैसे ही उसने सिर उठाया उसे दबोच लिया गया। महिला पुलिस के साथ कमरे में लड़की से पूछताछ की गई। वहां से स्कूल बैग और दूसरे सामान बरामद कर दोनों को दिल्ली लाया गया। पुलिस सूत्रों का कहना है कि लड़की अपने परिवार के पास है।
आरोप है कि 13 अगस्त को स्कूल जाते वक्त सद्दाम अंसारी ने लड़की का अपहरण किया। तब से वह भी गायब है। आरोप है पुलिस ने शुरुआत में लापरवाही बरती और मिसिंग कंप्लेंट लिखकर मामला टरका दिया। मामला राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग पहुंचा। इसके बाद सुल्तानपुरी पुलिस ने सद्दाम के खिलाफ अपहरण का केस दर्ज किया। आयोग ने टॉप लेवल अफसरों को नोटिस भेजकर जवाब तलब किया। एसएचओ और हेड कॉन्स्टेबल पर ऐक्शन का निर्देश हुआ। मंगलवार को आयोग ने अपहरण केस में सुनवाई की। इसमें होम मिनिस्ट्री के अडवाइजर, पुलिस के स्पेशल सीपी, जॉइंट सीपी, अडिशनल डीसीपी, एसीपी और एसएचओ मौजूद थे।
Abducted minor SC Hindu girl has been finally found by Delhi Police few minutes ago. Medical Tests are going on. Abductor Saddam Ansari is arrested.