घर में हवन करने के बहाने आभूषण लेकर फरार हुआ पंडित

यमुनानगर: यमुनानगर के गांव हरिपुर जाट्टान में घर में पूजा पाठ और हवन करने के बहाने एक पंडित और उसकी पत्नी सोने के आभूषण लेकर फरार हो गए। पीड़ित व्यक्ति ने घटना की सूचना पुलिस को दी। पुलिस ने आरोपी पंडित और उसकी पत्नी के खिलाफ धोखाधड़ी के आरोप में मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।
पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार गांव हरिपुर जाट्टान निवासी प्रदीप शर्मा ने सदर जगाधरी पुलिस को दी शिकायत में बताया कि कुछ दिन से उनके घर में छोटी-छोटी बात को लेकर क्लेश रहता था। किसी व्यक्ति ने बताया था कि अपने घर में पूजा-पाठ करवा ले जिससे घर में शांति आएगी। इस दौरान वह जिला फरीदाबाद के गांव नागलपट्टी निवासी पंडित हजारी लाल के संपर्क में आया। पंडित ने बताया कि वह उसके घर में पूजा-पाठ और हवन करेगा जिससे उनके घर में चल रही परेशानियां दूर हो जाएंगी। पीड़ित आरोपी की बातों में आ गया।
एक सितंब को पंडित हजारी लाल और उसकी पत्नी सुनीता उर्फ सीमा उनके घर में हवन करने के लिए आ गए। आरोपी पंडित ने उन्हें घर के सभी आभूषण हवन के पास एक कपड़े में रखने के लिए कहा। उसने घर में रखे सभी आभूषण सोने की दो अंगूठियां, कान की बालियां, मंगलसूत्र एक कपड़े में लपेटकर हवन स्थल के पास रख दिए।
इसके बाद आरोपी पंडित और उसकी पत्नी हवन करने के बाद वहां से चले गए और आभूषणों के कपड़े को उनके जाने के बाद खोलकर देखने को कहा। पंडित के जाने के काफी देर बाद जब उसने वह कपड़ा खोलकर देखा तो उसमें से सोने के आभूषण गायब थे। उसने इस बारे में पंडित से संपर्क करने का प्रयास किया, लेकिन उससे संपर्क नहीं हो पाया। आखिरकार उसने घटना की सूचना पुलिस को दी। पुलिस ने आरोपी पंडित हजारी लाल और उसकी पत्नी सुनीता के खिलाफ धारा 420, 406 और 34 के तहत मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी। एएसआई मोहकम सिंह ने बताया कि आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है। जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।