संजीत कुमार नग्न होकर महिला को विडियो कॉल, गिरफ्तार

मुंबई : मुंबई पुलिस ने एक ऐसे आरोपी को गिरफ्तार किया है, जिसने नग्न होकर अंधेरी की महिला को विडियो कॉलिंग की थी। सीनियर इंस्पेक्टर नितिन अलकनुरे ने बताया कि आरोपी संजीत कुमार फुलसागर को कोर्ट ने मंगलवार तक पुलिस कस्टडी में भेज दिया है।
फुलसागर को कुछ दिन पहले सड़क पर किसी का मोबाइल मिला था। उसने उस सिम का नंबर चेक किया। उसे अपना वॉट्सऐप नंबर बनाया और फिर उस सिम को फेंक दिया। बाद में उसने अपने मोबाइल में अपने नाम का जियो का सिम कार्ड डाल दिया।
इसके बाद उसने उस ऐप को डाउनलोड किया, जिसमें वॉट्सऐप के तमाम नंबर मिलते हैं। उसने अपनी दिमागी और तकनीकी कलाकारी से ऐसे वॉट्सऐप नंबरों की डीपी को गौर से देखा और फिर उस नंबर पर वॉट्सऐप कॉल करने का फैसला किया, जिसकी डीपी में एक महिला का फोटो था। उसने महिला को पहले वॉट्सऐप भेजे। फिर वॉट्सऐप विडियो कॉलिंग करने लगा। उसने पहला विडियो कॉल 30 सितंबर को, जबकि दूसरा 4 अक्टूबर को किया। दोनों ही विडियो कॉल में वह पूरी तरह नग्न हो गया और महिला को शरीर का निचला हिस्सा दिखाने लगा। उसने महिला को बिना चेहरे की अपनी नग्न फोटो भी भेजीं।
महिला ने फिर पुलिस में शिकायत की। पुलिस ने पहले उस व्यक्ति को बुलाया, जिसके नाम वॉट्सऐप मोबाइल नंबर रजिस्टर्ड था। उसने बताया कि उसका कुछ दिन पहले मोबाइल गिर गया था और उसने पुलिस में इस बारे में इसकी शिकायत भी दर्ज कराई थी। इसके बाद पुलिस ने यह पता किया कि यह वॉट्सऐप नंबर किस आईएमईआई नंबर वाले मोबाइल सेट में यूज हो रहा है। चूंकि आरोपी इसी मोबाइल में जियो का सिम कार्ड भी डाले हुए था, इसलिए पुलिस को संबंधित मोबाइल कंपनी से उसका नाम और घर का पता मिल गया। इसीलिए वह गिरफ्तार हो गया।