प्रेम प्रसंग की अफवाह से क्षुब्ध साधु ने गुप्तांग काटा

बांदा :उत्तर प्रदेश के बांदा जिले में कथित तौर पर प्रेम प्रसंग की अफवाह फैलाए जाने से क्षुब्ध एक साधु ने गुरुवार को अपना गुप्तांग काट लिया। यह जानकारी सीओ सिटी ने शुक्रवार को दी। पुलिस उपाधीक्षक (सिटी) राघवेंद्र सिंह ने बताया कि कमासिन कस्बे में सड़क किनारे खाली पड़ी सरकारी जमीन में साधु मैदानी बाबा (45) काफी समय से झोपड़ी बनाकर रह रहे थे।
पुलिस अधिकारी ने बताया कि गुरुवार को कुछ लोगों ने गांव की महिलाओं से कथित रूप से प्रेम प्रसंग का उस पर लांछन लगाया। बदनामी से आहत होकर उसने ब्लेड से अपना गुप्तांग काट लिया। इसके बाद जब गांव वालों ने साधु को गंभीर रूप से लहूलुहान देखकर इसकी सूचना पुलिस को दी। घटना की सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने साधु को बेहोशी की हालत में नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया। डॉक्टरों ने गंभीर हालत को देख प्राथमिक उपचार के बाद जिला अस्पताल रिफर कर दिया।
राघवेंद्र सिंह ने बताया कि चिकित्सकों का कहना है कि साधु का गुप्तांग 80 फीसदी शरीर से अलग हो गया है। उनकी हालत गंभीर बनी हुई है और उनका इलाज जिले के सरकारी अस्पताल में चल रहा है। कमासिन पुलिस ने बताया कि अस्पताल में दिए गए बयान में साधु ने कस्बे के दो लोगों द्वारा मानसिक प्रताड़ना देने का आरोप लगाया है, जिन पर कार्रवाई की जा रही है