मुख्य सचिव श्री मोहंती: जय किसान फसल ऋण माफी योजना के लिये निरंतर सक्रिय रहेंगे कंट्रोल-रूम

Bhopal : February 2, 2019 (Ataullah Faizan):  मुख्य सचिव श्री एस.आर. मोहंती ने जय किसान फसल ऋण माफी योजना के लिये जिलों में स्थापित कंट्रोल-रूम को निरंतर सक्रिय रखने के निर्देश दिये हैं। श्री मोहंती ने कहा कि योजना के क्रियान्वयन के संबंध में जिला कलेक्टर्स कृषि, सहकारिता तथा अन्य संबंधित विभागों के अधिकारियों के निरंतर सम्पर्क में रहें तथा समय-सीमा में गतिविधियों का क्रियान्वयन सुनिश्चित करें। मुख्य सचिव आज प्रशासन अकादमी में कलेक्टर्स की बैठक को संबोधित कर रहे थे। निराश्रित पशुओं के लिये गौ-शाला खोले जाने तथा अपराधिक प्रकरणों के लोकहित में प्रत्याहरण की प्रक्रिया के संबंध में भी आवश्यक दिशा-निर्देश दिये।
अपर मुख्य सचिव, पशुपालन विभाग श्री मनोज श्रीवास्तव ने निराश्रित पशुओं के लिये गौ-शाला खोले जाने के संबंध में प्रस्तुतिकरण देते हुए बताया कि प्रत्येक विकासखण्ड में कम से कम 3 गौ-शाला आरम्भ की जाना है। इसके लिये जिला तथा विकासखण्ड स्तर पर समिति गठित की जायेगी। उन्होंने गौ-शालाओं के लिये तत्काल भूमि चिन्हित करने के निर्देश दिये।
प्रमुख सचिव, गृह श्री मलय श्रीवास्तव ने आपराधिक प्रकरणों के लोकहित में प्रत्याहरण की प्रक्रिया के संबंध में प्रस्तुतिकरण भी दिया। जिला कलेक्टर्स को प्रमुख सचिव, वित्त श्री अनुराग जैन, प्रमुख सचिव, किसान कल्याण श्री राजेश राजौरा और प्रमुख सचिव, सहकारिता श्री अजीत केसरी ने भी संबांधित किया।