बिहार में अयोग्य विद्यार्थियों को टॉपर घोषित कर दिए टॉपर्स को नोटिस

हाजीपुर। बिहार इंटरमीडिएट की परीक्षा में विज्ञान और कला संकाय के 3 टॉपर्स के घर बुधवार को नोटिस चस्पा कर उन्हें 9 दिनों के अंदर पुलिस के समक्ष उपस्थित होने का निर्देश दिया गया।

पुलिस सूत्रों ने यहां बताया कि दारोगा विभा कुमारी के नेतृत्व में पटना से आई पुलिस की एक टीम ने भगवानपुर और करताहा थाने की पुलिस के सहयोग से भगवानपुर थाना क्षेत्र के शर्मा गांव स्थित कला की टॉपर रुबी राय, करताहा थाना क्षेत्र के पचरुखिया गांव में विज्ञान के टॉपर सौरभ श्रेष्ठ और विज्ञान संकाय के तीसरे टॉपर मुजफ्फरपुर निवासी राहुल कुमार के घर पर नोटिस चस्पा की गईं।

सूत्रों ने बताया कि नोटिस में इन टॉपर्स को 9 दिन के अंदर पुलिस के समक्ष उपस्थित होने को कहा गया है। इंटरमीडिएट की परीक्षा के तीनों टॉपर्स वैशाली जिले के भगवानपुर थाना क्षेत्र के कीरतपुर स्थित विशुनदेव राय कॉलेज के विद्यार्थी हैं।

उल्लेखनीय है कि इस वर्ष बिहार विद्यालय परीक्षा समिति की ओर से आयोजित इंटरमीडिएट परीक्षा में अयोग्य विद्यार्थियों को टॉपर घोषित कर दिए जाने का मामला उजागर होने के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के निर्देश पर पूरे प्रकरण को लेकर प्राथमिकी दर्ज कराई गई है और विशेष जांच दल का गठन कर इस पर त्वरित कार्रवाई शुरू कर दी गई है। (वार्ता)