भोपाल / सांसद प्रज्ञा ठाकुर पर कांग्रेस विधायक का विवादित बयान; बोले- ब्यावरा आईं तो जला देंगे

left Pragya right MLA Dangi

भोपाल में राजगढ़ ब्यावरा के विधायक गोवर्धन दांगी ने दिया साध्वी प्रज्ञा पर विवादित बयान।
भोपाल. मध्यप्रदेश में ब्यावरा (राजगढ़) से कांग्रेस विधायक गोवर्धन दांगी ने साध्वी प्रज्ञा ठाकुर को लेकर विवादास्पद बयान दिया। भोपाल सांसद द्वारा नाथू राम गोडसे को लेकर संसद में दिए गए बयान के विरोध में कांग्रेस ने भोपाल में प्रज्ञा ठाकुर का पुतला दहन किया। इस दौरान मीडिया से चर्चा में विधायक ने कहा कि पुतला नहीं, प्रज्ञा ठाकुर कभी ब्यावरा आई तो उन्हें भी जला देंगे।
वहीं, इस मामले पर मुख्यमंत्री कमलनाथ ने ट्वीट कर कहा, “भोपाल की सांसद प्रज्ञा ठाकुर के संसद में गोडसे को लेकर दिए गए बयान पर भाजपा नेतृत्व की उन्हें दोषी मान की गयी कार्यवाही दिखावटी और नाकाफी है।”
प्रज्ञा को वाणी पर संयम रखना चाहिए: भाजपा
भाजपा के वरिष्ठ नेता रघुनंदन शर्मा ने कहा कि प्रज्ञा ने नाथूराम गोडसे को देशभक्त बताने की गलती दूसरी बार की। वे अपनी वाणी पर संयम रखें और अनावश्यक मुद्दों पर उन्हें नहीं बोलना चाहिए। केंद्रीय आलाकमान को उनके खिलाफ कार्रवाई करनी चाहिए।
इस्तीफा दें साध्वी प्रज्ञा, पार्टी से निकाला जाए: मिर्ची बाबा
महामंडलेश्वर स्वामी वैराग्यानंद गिरी महाराज (मिर्ची बाबा) ने कहा कि यह देश इंदिरा गांधी, राजीव गांधी के लहू से रंगा है। नाथूराम गोडसे ने महात्मा गांधी की हत्या की। कुछ लोग बार-बार उसे देश भक्त बता रहे हैं। यह भाजपा और उनसे जुड़े लोगों की रीति-नीति का हिस्सा है। उन्हें इस्तीफा दे देना चाहिए और पार्टी से निकाल दिया जाना चाहिए।
अनुशासन समिति ने नहीं की थी कार्रवाई
ऐसा पहली बार नहीं है जब साध्वी प्रज्ञा ने नाथूराम गोडसे को देशभक्त बताया है। इससे पहले भी वो नाथूराम गोडसे को देशभक्त करार दे चुकी हैं। तब उनके बयान पर पीएम मोदी ने भी नाराजगी जाहिर की थी। मामले को केंद्रीय अनुशासन समिति भेजा गया। लेकिन, उसके बाद अब तक उनके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं हुई।